Western union में अकाउंट कैसे खोले?

 

Western union में अकाउंट कैसे खोले?


वेस्टर्न यूनियन एक वैश्विक वित्तीय सेवाएँ और संचार कंपनी है जो धन हस्तांतरण सहित विभिन्न सेवाएँ प्रदान करती है। यह अपनी धन हस्तांतरण सेवाओं के लिए सबसे अधिक जाना जाता है, जो व्यक्तियों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अन्य स्थानों पर लोगों को धन भेजने की अनुमति देता है।


परंपरागत रूप से, वेस्टर्न यूनियन भौतिक एजेंट स्थानों के माध्यम से धन हस्तांतरण सेवाएं प्रदान करता है, जहां ग्राहक नकद में धन भेज और प्राप्त कर सकते हैं। हालाँकि, वेस्टर्न यूनियन ने इलेक्ट्रॉनिक मनी ट्रांसफर की सुविधा के लिए एक मोबाइल ऐप और ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म सहित एक डिजिटल उपस्थिति भी विकसित की है। यह ग्राहकों को प्राप्तकर्ताओं को डिजिटल रूप से पैसा भेजने की अनुमति देता है जो इसे विभिन्न तरीकों से प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि बैंक खाता जमा, मोबाइल वॉलेट, या स्थानीय वेस्टर्न यूनियन एजेंट स्थान पर नकद पिकअप के माध्यम से।


वेस्टर्न यूनियन की सेवाओं का उपयोग अक्सर विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाता है, जिसमें विदेश में परिवार के सदस्यों को वित्तीय सहायता भेजना, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार लेनदेन करना और जरूरतमंद व्यक्तियों को आपातकालीन धन प्रदान करना शामिल है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वेस्टर्न यूनियन की सेवाओं का उपयोग करते समय शुल्क और विनिमय दरें लागू हो सकती हैं, और ये विशिष्ट लेनदेन और स्थान के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।


वेस्टर्न यूनियन में अकाउंट कैसे खोले?

अपना पैन कार्ड विवरण दर्ज करें,

  1. नाम
  2. जन्मतिथि

अगला (Next)

  1. ईमेल पता
  2. पासवर्ड

अगला (Next)

  1. पता. (अपना पता वही दर्ज करें जो आपके सरकार द्वारा जारी आईडी जैसे पासपोर्ट, ड्राइवर का लाइसेंस, आधार कार्ड या मतदाता पहचान पत्र पर दिखता है।)
  2. शहर/जिला
  3. राज्य
  4. पिनकोड,

अतिरिक्त जानकारी,

  1. अपना लिंग चुनें (Gender)
  2. राष्ट्रीयता (Nationality)
  3. व्यवसाय (Occupation)
  4. व्यवसाय दर्ज करें (Write Occupation)
  5. जन्म काउंटी दर्ज करें (Birth County)
  6. सुरक्षा प्रश्न और उत्तर (Security Question And Answer)
  7. "Finish" बटन पर क्लिक करें। 
(Complete Profile)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ